इंटरलेकन में रहने के लिए 8 सर्वश्रेष्ठ स्थान (मानचित्र के साथ)

इंटरलेकन को इसका नाम दो झीलों के बीच होने के कारण मिला है; पूर्व में ब्रिएनेस और पश्चिम में थून। लेकिन भले ही वे नाम में हैं, यह इस खूबसूरत स्विस शहर की झीलों के बारे में नहीं है।

पानी की सुविधा निश्चित रूप से इंटरलेकन की बाहरी अपील में इजाफा करती है, लेकिन यह पहाड़ की सेटिंग है जो वास्तव में इस जगह को उतना ही शानदार बनाती है। बर्फ से ढकी चोटियों, आकर्षक सड़कों, ऐतिहासिक इमारतों और शहर की शैलेट-शैली की वास्तुकला से घिरा चेरी शीर्ष पर है।

इंटरलेकन में रहना पहाड़ पर चढ़ने जितना मुश्किल नहीं है। सबसे पहले, इस खूबसूरत क्षेत्र में कई रेलवे स्टेशन हैं – साथ ही एक बस प्रणाली भी है। और आवास? यहां चुनने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें बजट आवास के साथ-साथ आश्चर्यजनक रूप से सुंदर और ऐतिहासिक होटल शामिल हैं।

hotel bellevue interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

यह ऐतिहासिक होटल 1801 से मेहमानों की सेवा कर रहा है; यह झीलों और पहाड़ों की पृष्ठभूमि वाली एक विशाल इमारत है। अंदर, अवधि सुविधाओं को बरकरार रखा गया है, लेकिन आधुनिक, बुटीक विवरणों पर एक निश्चित ध्यान देने के साथ, न्यूनतम शैली और चिकना लेकिन सरल सामान की विशेषता है।

आप एक अपार्टमेंट या कॉटेज में रहने का विकल्प भी चुन सकते हैं – दोनों झील के किनारे – जो कि अतिरिक्त सुविधा के लिए एक पाकगृह के साथ आता है। जिसके बारे में बोलते हुए, यह हेरिटेज होटल इंटरलेकन-वेस्ट रेलवे स्टेशन से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर है। यह जंगफ्राऊ क्षेत्र पर्यटक संग्रहालय से थोड़ी पैदल दूरी पर है, जहाँ आप इस क्षेत्र में स्कीइंग और पर्यटन के विकास के बारे में सब कुछ जान सकते हैं।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

hotel du nord interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

एक बड़ी, पुरानी इमारत में स्थित, होटल डू नोर्ड कुछ मुफ्त सुविधाओं के साथ आता है, जो यहां रहने को पैसे के लिए बहुत अच्छा बनाते हैं। शुरुआत करने वालों के लिए, आप मुफ्त में एक बाइक उधार ले सकते हैं और क्षेत्र के चारों ओर पेडल कर सकते हैं। आपको मुफ़्त नाश्ता और मुफ़्त पार्किंग के साथ-साथ स्थानीय क्षेत्र के लिए परिवहन टिकट भी मिलते हैं। क्या यह सही नहीं है?

इसके अलावा, कमरे सफेद, सरल और आरामदायक हैं; आप बालकनी में भी अपग्रेड कर सकते हैं। यह व्यावहारिक रूप से Schloss Interlaken और निकटवर्ती Schlosskirche Interlaken, दोनों सदियों पुराना है, के बगल में है। और भी अधिक सुविधा के लिए, निकटतम इंटरलेकन-ओस्ट ट्रेन स्टेशन दस मिनट से भी कम की पैदल दूरी पर है।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

6. होटल बरघोफ ऐमारैंथ[SEE MAP]

hotel berghof amaranth https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

अपने रेस्तरां से सुंदर पहाड़ी दृश्यों के साथ, एक गर्म आउटडोर पूल, और बैठने की जगह के साथ एक बगीचा जहां आप Leutschein Valley के सुंदर दृश्य का आनंद ले सकते हैं, Hotel Berghof Amaranth अतिरिक्त आराम के लिए एक शैले-शैली का उपभवन भी प्रदान करता है।

यह होटल वाइल्डर्सविले के आकर्षक गांव से केवल दस मिनट की पैदल दूरी पर है। यहां के कमरे साधारण हो सकते हैं, लेकिन वे गर्म और घरेलू हैं; यदि आप एनेक्स में एक कमरा बुक करते हैं, तो कमरे विचित्र और लकड़ी के पैनल वाले हैं। बजट-दिमाग वाले आगंतुकों के लिए, नाश्ता मानार्थ है। पार्किंग भी अच्छी है, क्योंकि निकटतम रेलवे स्टेशन (गोल्डन पास रेलवे स्टेशन) केवल चार किलोमीटर दूर है।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

jungfrau hotel interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

हालांकि यह सेंट्रल इंटरलेकन से सिर्फ तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, लेकिन यहां रहने के दौरान आपको शहर से बाहर जाने का मन नहीं करेगा। चारों ओर पहाड़ के नज़ारों के साथ, जंगफ्राउ होटल के नज़ारे शानदार हैं।

शैलेट-शैली की सजावट वाले परिष्कृत और पॉलिश कमरों के साथ, होटल अपने आप में बहुत ही अनुकूल है। एक साइट पर रेस्तरां और कमरे की दरों में शामिल मुफ्त नाश्ते के साथ, आपको इस खूबसूरत जगह पर भूखे रहने की चिंता नहीं करनी होगी। लेकिन अगर आप रेस्तरां के विस्तृत चयन के लिए शहर में जाना चाहते हैं, तो वाइल्डर्सविले ट्रेन स्टेशन जुंगरू होटल से सिर्फ दो मिनट की पैदल दूरी पर है।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

4. होटल क्रेब्स इंटरलेकन[SEE MAP]

hotel krebs interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

एक अच्छी तरह से स्थित होटल, यह 4 सितारा पेशकश मेहमानों को दुकानों, इंटरलेकन-वेस्ट ट्रेन स्टेशन और कई सारे कैफे और अंतरराष्ट्रीय रेस्तरां से आसान पैदल दूरी के भीतर रखती है। होटल क्रेब्स में एक स्विस रेस्तरां है, वह कहते हैं, साथ ही एक स्वादिष्ट चीज़ी फोंड्यू रेस्तरां और एक आरामदायक, गर्म बार भी है।

यहां के कमरे स्टाइलिश लेकिन साधारण हैं। आधुनिक और पारंपरिक सजावट का मिश्रण, फूलों के कपड़े के पर्दे न्यूनतम सजावट के साथ मिलते हैं, जो एक परिष्कृत लेकिन आरामदायक रहने के लिए बनाते हैं। आप पहाड़ के नज़ारों और बालकनियों में भी अपग्रेड कर सकते हैं; हालाँकि एक सुइट का चयन करने से आपको लाउंज क्षेत्र सहित अतिरिक्त कमरा मिल जाता है। ट्रेन स्टेशन पर स्टॉप के साथ बसों को क्षेत्र के आसपास जाना आसान है।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

3. होटल इंटरलेकन[SEE MAP]

hotel interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

यदि आप पहले से ही ऐतिहासिक इंटरलेकन में रहने के लिए एक ऐतिहासिक जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यह जगह है। होटल इंटरलेकन मूल रूप से 1323 का है, जब इसे एक अस्पताल के रूप में स्थापित किया गया था। इन वर्षों में – 1491 में एक सराय में परिवर्तित – इसने संगीतकार फेलिक्स मेंडेलसोहन और कवि लॉर्ड बायरन सहित कई प्रसिद्ध मेहमानों की मेजबानी की है!

कमरे खूबसूरती से अप-टू-डेट हैं – अल्पाइन वातावरण का एक आधुनिक पुनर्निर्माण, जिसमें देवदार की दीवारें हैं। ऑनसाइट आनंद लेने के लिए एक देहाती बार भी है। यहाँ से यह इंटरलेकन-ओस्ट ट्रेन स्टेशन के लिए इत्मीनान से चहलकदमी है, लेकिन इंटरलेकन हार्डरबैन, जो सबसे शानदार दृश्यों के लिए हार्डर कुलम (1,321 मीटर) तक जाता है, जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

hotel beausite interlaken https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

इंटरलेकन-वेस्ट ट्रेन स्टेशन से सिर्फ छह मिनट की पैदल दूरी पर स्थित, होटल बीउसाइट लग्जरी के बारे में नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से इस खूबसूरत क्षेत्र में एक सुखद प्रवास के लिए आपकी जरूरत की हर चीज से भरा हुआ है। कमरे मिनी-फ्रिज, कॉफी मशीन से सुसज्जित हैं, और कुछ से पहाड़ के नज़ारे भी दिखाई देते हैं; इसके अलावा ऑनसाइट बार और बिस्ट्रो वास्तव में एक स्वादिष्टता में माहिर हैं: पनीर फोंड्यू!

क्या अधिक है, नाश्ता और पार्किंग दोनों निःशुल्क हैं, जो इसे बजट या सड़क यात्रा पर यात्रियों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। होटल ब्यूसाइट से कुछ मिनट की पैदल दूरी पर एक बस स्टॉप भी है, लेकिन आप आसानी से शहर के केंद्र के सभी अंतरराष्ट्रीय रेस्तरां तक ​​पैदल जा सकते हैं।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

1. विक्टोरिया जंगफ्राउ ग्रैंड होटल[SEE MAP]

victoria jungfrau grand hotel https://digitalindiangov.comफोटो साभार : Social Media Google Search

यह एक भव्य इमारत में 19वीं सदी का एक भव्य होटल है, जो सजावटी मूल विशेषताओं से परिपूर्ण है – जैसे नक्काशीदार खंभे, वास्तुशिल्प, चित्रित छत – और शानदार दृश्यों के साथ विशाल खिड़कियों से सजाया गया एक भोजन कक्ष। जंगफ्राउ होटल निश्चित रूप से पुरानी दुनिया की शैली को करना जानता है।

श्लॉस इंटरलेकन से ज्यादा दूर नहीं, एक सिगार लाउंज, एक इतालवी रेस्तरां और एक पियानो बार है। आपको एक इनडोर पूल और शानदार स्पा – लक्ज़री अपने सबसे अच्छे रूप में मिलेगा। कहने की जरूरत नहीं है, कमरे परिष्कृत और स्टाइलिश हैं। इंटरलेकन-वेस्ट ट्रेन स्टेशन से सिर्फ सात मिनट की पैदल दूरी पर स्थित होने के अलावा, यह होटल दोपहर की चाय परोसता है – संभवतः इंटरलेकन में सबसे अच्छा।

समीक्षा और कीमतों की जाँच करें

Source: Digitalindiangov.com Posting Articles from Digitalindiangov.com Share our site with your Friends and Social Media Like WhatsApp, Telegram, Facebook, and instagram ThanksYou

Recent Posts